टेबल का प्रयोग डाटा या जानकारी को व्यवस्थित रूप से दर्शाने के लिए किया जाता हैं। जैसे :




टेबल को कैसे बनाएं :

1) Table विकल्प में Insert Table पर क्लिक करें।

2) टेबल में जितनी रौ व कॉलम चाहिए, उनकी संख्या लिख, ओके पर क्लिक करें।







 

टेबल को डिलीट कैसे करें :

टेबल को डिलीट करने के लिए कर्सर को टेबल के ऊपरी बाएं कोने पर "टेबल मूव हैंडल" पर क्लिक करें और कीबोर्ड से बैकस्पेस की दबाएं।





मर्ज सेल :

इस विकल्प का प्रयोग कर दो या दो से अधिक रौ / कॉलम को एक बनाने के लिए किया जाता हैं। जैसे :



माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में ऑटो फॉर्मेट टेबल का विकल्प भी होता हैं, अपनी पसंद अनुसार हम यहाँ से किसी भी फॉर्मेट / टेबल स्टाइल को चुन सकते हैं। जैसे :